Friday, October 18

‘जनपद की तीनों तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न’

0
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

राहुल शर्मा
गाजियाबाद। प्रदेश सरकार के द्वारा जनता की शिकायतों के निस्तारण को बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर विभिन्न कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं, जिसमें सरकार का तहसील संपूर्ण समाधान दिवस एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है, जिसके अंतर्गत माह के प्रथम एवं तीसरे मंगलवार को सभी तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सुनिश्चित किया जाता है और अधिकारियों के माध्यम से जनता की समस्याओं का अनुश्रवण करते हुए उनके निराकरण की कार्रवाई की जाती है। सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के अंतर्गत आज जनपद की तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस की कार्यवाही संपन्न हुई, जिसके अंतर्गत कुल 193 शिकायतें दर्ज हुई हैं और 20 शिकायतों का निस्तारण मौके पर संबंधित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से कराया गया है।

 

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय की अध्यक्षता में सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जहां पर कुल 53 शिकायतें दर्ज हुई और 8 शिकायतों का निस्तारण मौके पर विभागीय अधिकारी के माध्यम से कराया गया। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज कराई गई हैं उनका निस्तारण निर्धारित समय अवधि के भीतर पूर्ण गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित किया जाए। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। अधिकारीगण जनता की शिकायतों के निस्तारण में बहुत ही गंभीरता दिखाते हुए समय पर निस्तारण सुनिश्चित करें और उसकी रिपोर्ट तहसील को उपलब्ध कराई जाए साथ ही शिकायतकर्ता को भी निस्तारण की जानकारी लिखित रूप में सभी अधिकारीगण उपलब्ध कराएंगे।

उन्होंने इस अवसर पर समस्त जिला स्तर अधिकारियों का यह भी आह्वान किया कि वर्तमान में भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा मतदाता सत्यापन का अभियान संचालित किया जा रहा है सभी अधिकारीगण अपने-अपने कार्यालय में इस कार्य के लिए एक नोडल बनाने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे ताकि सभी मतदाताओं का शत-प्रतिशत रूप से मत का सत्यापन संभव हो सके। सदर तहसील में संचालित हो रहे तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर दोपहर 1.15 बजे मंडल आयुक्त मेरठ अनीता सी मेश्राम एवं आईजी पुलिस मेरठ जोन आलोक कुमार के द्वारा भी आकस्मिक रूप से तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का स्थल निरीक्षण किया गया।

 दोनों अधिकारीगण तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के समापन तक प्रतिभाग किया गया और जनता की समस्याओं का अनुश्रवण किया गया। मंडलायुक्त ने इस अवसर पर सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों के निस्तारण को लेकर प्रदेश सरकार बहुत ही गंभीर है। अतः सभी अधिकारीगण सरकार की मंशा को गहनता के साथ समझें और किसी भी माध्यम से प्राप्त हो रही जनता की शिकायतों के निस्तारण में तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करते हुए उसका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए ताकि सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों का जनता को सीधे लाभ प्राप्त हो सके। 

उन्होंने तहसील दिवस में दर्ज शिकायतों को समय बद्धता के साथ निस्तारित करने के भी निर्देश दिए हैं। इसी प्रकार लोनी तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व एसके सिंह की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जहां पर कुल 73 शिकायतें दर्ज हुई और 6 शिकायतों का निस्तारण विभागीय अधिकारियों के द्वारा मौके पर किया गया। मोदीनगर तहसील में उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। जहां पर कुल 67 शिकायतें दर्ज हुई और 6 शिकायतों का निस्तारण अधिकारियों द्वारा मौके पर ही सुनिश्चित किया गया। राकेश चैहान जिला सूचना अधिकारी गाजियाबाद।

Share.

Leave A Reply