Saturday, October 24

चौ. अनिल कुमार ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जन्मदिन नहीं मनाने की अपील की

0
13Shares

राहुल शर्मा
नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने भारत सरकार के गृहमंत्री अमित शाह को आज पत्र लिखकर दिल्ली के तीन निर्माणाधीन अस्पतालों-अम्बेडकर नगर अस्पताल, बुराड़ी अस्पताल और द्वारका में इन्दिरा गांधी अस्पताल को खोलने की अपील की, जो कि बनकर पूरी तरह तैयार है, बढ़ते कोविड मरीजों के इलाज के लिए इन तीनों अस्पतालों जिनमें बेडों की संख्या 2609 से भी अधिक है, दिल्ली में कोविड मरीजों के लिए बेडों की कमी को कुछ हद तक पूरा कर सकता है।

चौ. अनिल कुमार ने याद दिलाते हुए कहा कि 15 जून, 2020 को गृहमंत्री अमित शाह के साथ सर्वदलीय बैठक के दौरान सभी राजनीतिक दलों से मांगे सुझावों में दिल्ली कांग्रेस ने दिल्ली के तीनों अस्पतालों को खोलने सहित उन्हें 11 सुझाव दिए थे, जिस पर गृहमंत्री ने विचार करने का पूर्ण आश्वासन दिया था, क्योंकि दिल्ली में कोविड-19 महामारी के मामलों में बहुत तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। चौ. अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली में तीन अलग-अलग केन्द्रों पर स्थित अम्बेडकर नगर, बुराड़ी अस्पताल और द्वारका में इन्दिरा गांधी अस्पताल कोविड रोगियों के इलाज के बहुत काम आएंगे, जबकि दिल्ली सरकार प्रतिदिन कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण मरीजों के इलाज के नए बिस्तरों को बनाने में लगी है।

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि राहुल गांधी जी के जन्मदिन पर आज कांग्रेस के पदाधिकारियों और जिला एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटियों ने दिल्ली भर में कांग्रेस ने ‘‘आओ मदद का हाथ बढ़ाएं” के तहत 50 हजार जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाया। चौ. अनिल कुमार ने प्रदेश कार्यालय, राजीव भवन में कांग्रेस की सामुदायिक रसोई के द्वारा जरूरतमंद लोगों को खाना बांटा जो कि कांग्रेस की रसोई कोविड महामारी लॉकडाउन के शुरू से चलाई जा रही है।

इसी तरह, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने अपने जन्मदिन पर सभी कार्यकर्ताओं से यह अपील की है कि किसी भी प्रकार के पोस्टर, बैनर या जश्न न मनाऐ। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण लोग बेहद मुश्किल के दौर से गुजर रहे है और यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कर्तव्य है कि वे आगे आकर जरूरतमंद लोगों विशेषकर गरीब लोगों और बेरोजगारों के हित के लिए रचनात्मक कार्य करें, कांग्रेस पार्टी की नीतियों और परम्पराओं से लोगों का परिचय कराऐं।

Share.

Leave A Reply