Tuesday, September 29

भारत ने चीन की उड़ानें कीं रद्द

0
0Shares

नई दिल्ली। भारत समेत चार देशों ब्रिटेन, रूस, इंडोनेशिया और म्यांमार ने चीन की उड़ानों को रद्द कर दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से अपील की है कि वे चीन की यात्रा करने से बचें। भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने दिल्ली-शंघाई उड़ान को 31 जनवरी से 14 फरवरी तक के लिए रद्द कर दिया है। इंडिगो एयरलाइन्स ने भी घोषणा कर दी कि एक फरवरी से 20 फरवरी तक बेंगलूरु-हांगकांग रूट की फ्लाइट और दिल्ली से चेंगदु की विमान सेवा रद्द रहेगी। इंडिगो ने बताया है कि कोलकाता और गुवांगझु की फ्लाइट सेवा जारी रहेगी और इसकी सख्ती से निगरानी की जा रही है। एयर इंडिया और इंडिगो ने कॉकपिट सदस्यों केदक्षिण पूर्व एशियाई देशों की यात्रा के दौरान एन-95 मास्क पहनने का निर्देश दिया है।

ब्रिटिश एयरवेज ने चीन से आने वाली और चीन जाने वाली अपनी सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है। ब्रिटिश एयरवेज ने यात्रियों की असुविधा के लिए खेद प्रकट किया है। इसी तरह म्यांमार ने भी चीन की तीन उड़ानों को रद्द किया है। रूस की विमान कंपनी उरल्स ने भी यूरोप जैसे पेरिस और रोम की फ्लाइटों को रद्द कर दिया है क्योंकि यहां पर संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसी तरह इंडोनेशिया की लॉयन एयर ग्रुप ने अपनी चीन की सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है। कंपनी ने छह रूट पर अपनी उड़ान को अगले महीने तक के लिए बंद कर दिया है। वहीं पपुआ न्यू ग्युना ने बुधवार को एशियाई लोगों के देश में आने पर प्रतिबंध लगा दिया।

जयपुर के एसएमएस अस्पताल में कोरोनावायरस के संदिग्ध छात्र का इलाज चल रहा था उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। छात्र 12 जनवरी को वापस लौटा था तो चीन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है। इसी तरह महाराष्ट्र में नौ संदिग्ध रोगियों को निगरानी में रखा गया है। नौ में से छह लोग मुंबई, दो पुणे और नांदेण में हैं।

Share.

Leave A Reply