Loading...
Mon, Nov 29, 2021
Breaking News
image
कल का राशिफल /07 Aug 2021 10:09 AM/    438 views

दैनिक राशिफल

मेष राशि 
 
रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। जीवनसाथी ज़िंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा। ख़ुद को एक ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा इंसान बनाएँ, जो ज़िंदगी की राह अपनी मेहनत और काम से बनता है। साथ ही इस राह में आने वाले गड्ढों और दिक़्क़तों से दिल छोटा न करें। शाम ढलते-ढलते कोई  रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है।  हवन पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है। अपने काम के प्रति आज आपका फोकस गजब का होगा। आज लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे 
 
भाग्यांक: 5  उपाय : पारिवारिक सुख समृद्धि और शांति के लिए शराब का सेवन ना करें 
 
वृष राशि
आज आपको सफलता मैं रुकावट आएगी। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। याद रखें कि समझदार कामों के ज़रिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं। उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। आज आप हुक़्म चलाने की कोशिश करेंगे, जिससे आपके लिए काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। आज धार्मिक कामों में आप अपना खाली समय बिताने का विचार बना सकते हैं। इस दौरान बेवजह की बहसों में आपको नहीं पड़ना चाहिए। आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई ख़ास तोहफ़ा मन को ख़ुश करने में काफ़ी मददगार साबित होगा। शांति का वास आपके दिल में रहेगी। आज आप घर में भी अच्छा माहौल बना पाने में कामयाब होंगे।
भाग्यांक: 4  उपाय -  विकलांग लोगों की सेवा करने से दिन अच्छा रहेगा
 
 मिथुन राशि 
ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनाने की कोशिश करें । इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। बिना किसी की सलाह लिये बिना आज आपको पैसा कहीं भी इनवेस्ट नहीं करना चाहिए। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। प्यार, मस्ती-मज़ा - जीवनसाथी के साथ यह एक अच्छा दिन रहेगा। छोटे भाई के साथ घूमने जा सकते हैं इससे आप दोनों के रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी।
 
भाग्यांक: 2   उपाय  -  गेहूं के 21 डालें प्रातः खाने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी
 
कर्क राशि 
आज सेहत अच्छी रहेगी, जिससे आप सफलता की ओर तेज़ी-से बढ़ेंगे। ऐसी हर चीज़ से परहेज़ करें, जिससे आपकी शक्ति नष्ट होती हो। धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है। अपने परिवार को बताकर और अपने कामों से जताकर महसूस कराते रहें कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं। और उनके साथ आज वक़्त बिताएँ। अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप ख़ुद को काफ़ी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के साथ हर पल के मज़े लेते हुए आप महसूस करेंगे कि आप किशोरावस्था में लौट गए हैं। परिवार के साथ कहीं शॉपिंग जाने की संभावना है। हालाँकि इससे आपका ख़र्चा काफ़ी बढ़ सकता है।
भाग्यांक: 6  उपाय-  ईश्वर में आस्था आज आपकी प्रसन्नता को बढ़ाएगी
 
सिंह राशि 
दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी।छोटी-छोटी चीज़ों को ख़ुद के लिए परेशानी का सबब न बनने दें।  आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। मित्रों से धोखा मिल सकता है। पैसा, प्यार, परिवार से दूर होकर आज किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं। मुमकिन है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े। इंटरनेट चलाना आपकी अंगुलियों की अच्छी वर्जिश करने के लिए अच्छा है आज आपके ज्ञान की वृद्धि हो सकती है।
भाग्यांक: 4       उपाय -  आज आप सफेद रंग का धुला हुआ रूमाल अपनी बाइक जेब में रखकर घर से बाहर जाएं
 
 कन्या राशि 
जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज बहस होने की आशंका है। आज आप फिजुलखर्ची ना करें । घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। इसके लिए आप परिवार से सराहना पाएंगे। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका जीवनसाथी आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं। लेकिन आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं। अकेलापन कई बार काफ़ी दिक़्क़त भरा हो सकता है, ख़ास तौर से उन दिनों में जब कि आपके पास ज़्यादा कुछ करने के लिए न हो।  अपने दोस्तों के साथ थोड़ा समय व्यतीत करें।
भाग्यांक: 3  उपाय -  कांसे के एक गोल टुकड़े को हरे कपड़े में बांधकर अपने पास रखने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी
 
तुला राशि 
आज खेल-कूद में हिस्सा लेने की ज़रूरत है, क्योंकि चिर यौवन का रहस्य यही है। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो आप अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा। आज आपको महसूस होगा कि आज आपने  समय बर्बाद किया है और कुछ नहीं। आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने न दें। आपकी खूबियां आज लोगों को बीच आपको प्रशंसा का पात्र बनाएंगी।
भाग्यांक: 5 
उपाय-  सूर्याेदय के समय प्राणायाम करने से स्वास्थ्य अच्छा होगा
 
वृश्चिक राशि 
आपकी दानशीलता आज आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगी, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। कोई आपको नुक़सान पहुँचाने की कोशिश कर सकता है। कई मज़बूत ताक़तें आपके खि़लाफ़ काम कर रही हैं। आपको ऐसे क़दम उठाने से बचना चाहिए, जिसके चलते उनका और आपका आमना-सामना हो। आपकी मुलाक़ाता एक ऐसे दोस्त से होगी, जिसे आपका ख़याल है और जो आपको समझता भी है। अपने शरीर को दुरुस्त करने के लिए आज भी आप कई बार सोचेंगे लेकिन बाकी दिनों की तरह भी आज यह प्लान धरा का धरा रह जाएगा। आज का दिन वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है। परिवार में किसी सदस्य के साथ कहा-सुनी के चलते माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता है, आज आप स्वयं को शान्त रखें व धैर्य से काम लें।
भाग्यांक: ३ उपाय  :  आज भगवान विष्णु को पीला पुष्प अर्पित करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा
 
 धनु राशि 
क़िस्मत के भरोसे न बैठें और अपनी सेहत सुधारने के लिए ख़ुद मेहनत करें, क्योंकि हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला। अब वक़्त आ गया है कि आप अपना वज़न क़ाबू में करें और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। ग़लत बातों को ग़लत वक़्त पर कहने से बचें। जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने से बचें। विवाहेतर प्रेम संबंध आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। जो लोग घर सेे बाहर रहते हैं आज आप एकांत जगह पर समय बिताना पसंद करेंगे। जीवनसाथी यह जता सकता है कि आपके साथ रहने का क्या-क्या ख़ामियाज़ा उसे भुगतना पड़ रहा है। माता के साथ आज आप अच्छा समय बिता सकते हैं, आज वो आपसे आपकी बचपन की बातें शेयर कर सकती हैं।
भाग्यांकः 4 
उपाय -  आज आप कोई सफेद वस्तु अपने सबसे प्रिय मित्र को गिफ्ट करें
 
मकर राशि 
जिन लोगों ने कहीं निवेश किया था आज के दिन आपको आर्थिक हानि होने की संभावना है। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। आप और आपका महबूब आज प्यार के समुन्दर में गोते लगाएंगे। आज किसी सहकर्मी के साथ आप शाम का वक्त बिता सकते हैं । आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा है। जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें। सुबह की ताजी धूप आज आपको नई ऊर्जा प्रदान करेगी।
भाग्यांक: 4 
उपाय -  आर्थिक स्थिति को अच्छा करने के लिए रात को अग्नि को दूध से बुझाए
 
कुम्भ राशि 
आपका प्रबल आत्मविश्वास आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते खुद को वक्त देना भूल जाते हैं। लेकिन सबसे दूर होकर अपने लिए वक्त निकाल पाएंगे। आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ समय बिताना जिसका जो बहुत पसंद न हो, आपकी खीझ की वजह हो सकता है। इसलिए सोच-समझकर फ़ैसला करें कि आप किसके साथ समय बिताने वाले हैं।
भाग्यांक: 2 
उपाय -  आज माता लक्ष्मी को श्रृंगार की लाल वस्तुओं से हटाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी
 
 मीन राशि 
आज आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। अपने अटके कार्यों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए। धन का आवागमन आज दिन भर होता रहेगा और शाम तक आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे। अगर आप तनाव में हैं तो किसी रिश्तेदार या दोस्त से बात करें, इससे आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा। आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी।  उबाऊ होती शादीशुदा ज़िन्दगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की ज़रूरत है। आपकी खूबियां आज लोगों को बीच आपको प्रशंसा का पात्र बनाएंगी।
भाग्यांक: 8 
उपाय  -  मछलियों को दाना खिलाने से प्रेम व आर्थिक स्थिति मजबूत होगी
 
   आचार्य अनुराग शंख धार
किसी भी प्रकार की समस्या के लिए संपर्क करें मो-8860121693
 
 
 
 
 

Leave a Comment