Wed, Feb 01, 2023
Breaking News
image
बीसीसीआई ने मेलबर्न क्रिकेट क्लब का ठुकराया ऑफर /31 Dec 2022 03:32 PM/    17 views

भारत-पाक के बीच नहीं होगी कोई भी टेस्ट सीरीज

सोनिया शर्मा
नई दिल्ली । बीसीसीआई ने मेलबर्न क्रिकेट क्लब का ऑफर ठुकराते हुए कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं खेली जाएगी चाहे वह न्यूट्रल वेन्यू पर ही क्यों न हो। जानकारों की माने तो भविष्य में भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज होनी मुश्किल है। अगर किसी को इस तरह की उम्मीद है तो वह इसे अपने पास ही रखे। टी20 वलर््ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था जिसमें 90000 से ज्यादा दर्शक मौजूद थे।इस मैच की कामयाबी को देखते हुए एमसीसी के सीईओ  स्टुअर्ट फॉक्स ने दोनों देशों के बीच टेस्ट की मेजबानी करने की इच्घ्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 3 टेस्ट मैच आयोजित कराना शानदार रहेगा।इस मामले को हमने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के समक्ष उठाया है।यह अच्छा रहेगा कि मैदान सिर्फ आस्ट्रेलिया के लिए ही सीमित न रहे और सभी देशों के लिए हमेशा स्टेडियम को उपलब्ध रखा जाए।
उन्होंने कहा था कि आशा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मामले को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के समक्ष रखेगा और इसकी पैरवी करेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच जैसा देखने को मिला वैसा मैंने एमसीजी पर कभी नहीं देखा था।जिस तरह का माहौल और हर गेंद के बाद जैसा शोर था वो बेहतरीन था।सभी लोगों ने इसका आनंद लिया था भारत और पाकिस्तान के बीच फिलहाल कोई मैच नहीं होना है। दोनों टीमें सिर्फ एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ही एक दूसरे से टकराएंगी। भारत और पाकिस्तान ने 2007 से टेस्ट मैच में एक-दूसरे का सामना नहीं किया है।टीमों ने जनवरी 2013 से कोई द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली है। टीम इंडिया ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।
पाकिस्तान को एशिया कप 2023 की मेजबानी मिलने के बाद भारत ने कहा था कि टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना होगा।इसके जवाब में पीसीबी ने कहा था कि अगर एशिया कप के लिए भारत पाकिस्तान नहीं आता है तो पाकिस्तान भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगा। बता दें कि मेलबर्न क्रिकेट क्लब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज आयोजित करने की इच्छा जताई थी। वर्तमान में इस तरह के किसी मैच की संभावना दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है।

Leave a Comment