Friday, May 29

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाईः जिलाधिकारी

0
0Shares

राहुल शर्मा
गाजियाबाद। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय की अध्यक्षता में आज जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। इस अवसर पर उन्होंने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अध्यक्षता करते हुए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जनपद में सड़क दुर्घटनाओं में जनहानि को रोकने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने-अपने विभाग की कार्य योजना बनाकर उसे अंतिम रूप दिया जाए ताकि सड़क दुर्घटनाओं में जनहानि को रोका जा सके। जनपद में सड़क के गड्ढों को तत्परता के साथ ठीक करने की कार्रवाई करेंगे।

 उन्होंने पुलिस एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए स्पष्ट किया है कि अधिकतर दुर्घटनाएं यातायात नियमों का उल्लंघन करने के कारण घटित होती हैं। संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा निरंतर रूप से पूरे जनपद में यातायात नियमों का सख्ती के साथ पालन कराने के उद्देश्य से अभियान चलाकर उल्लंघन कर रहे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए सके ताकि प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। 

आयोजित बैठकों में यह किया जाए कि सभी बसों के द्वारा बच्चों की सुरक्षा को लेकर सभी मानक पूर्ण किए जा रहे हैं। उन्होंने यातायात को सुगम बनाने के उद्देश्य से सभी रेडलाइट, जेबरा क्रॉसिंग तथा अन्य साइन बोर्ड एवं अन्य कार्यवाही विभागीय अधिकारियों के माध्यम से तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित की जाए।

Share.

Leave A Reply