Wed, May 31, 2023
Breaking News
image
चेतेश्वर पुजारा के अलावा सब रहे फ्लॉप /03 Mar 2023 12:29 PM/    43 views

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन चटकाए 8 विकेट

राहुल शर्मा
नई दिल्ली।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया टीम ने 9 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस टेस्ट मैच में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। बता दें कि इंदौर टेस्ट में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी का फैसला किया था।
पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहली पारी में 109 रन बनाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 197 रन बनाए और 88 रनों की बढ़त हासिल की थी। इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 163 रन बनाए। वहीं, तीसरे दिन के खेल के पहले सेशन में ही कंगारू टीम ने ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन की अहम साझेदारी से तीसरा टेस्ट अपने नाम किया।
तीसरे दिन के खेल में 76 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले ओवर की दूसरी गेंद पर पहला झटका लगा। रविचंद्रन अश्विन ने शून्य पर उस्मान ख्वाजा को पवेलियन भेजा। इसके बाद ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने टीम की पारी को संभाला और ऑस्ट्रेलिया को पहले सेशन में ही जीत दिलाई। ट्रेविस ने दूसरी पारी में 53 गेंदों पर 49 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, लाबुशेन ने नाबाद 28 रन बनाए। इस तरह से कंगारू टीम ने तीसरा टेस्ट मैच 9 विकेट से जीत लिया। इस वक्त भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। ऐसे में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बनाने के लिए अहमदाबाद टेस्ट मैच भारत को जीतना काफी अहम होगा।
भारतीय टीम ने पहली पारी में 109 रन बनाए थे। जिसके जवाब में कंगारू टीम 197 रन बनाकर ऑलआउट हुई। इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा के दमदार अर्धशतक के चलते भारतीय टीम 163 रन का स्कोर खड़ा कर पाई। पुजारा के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज इंदौर की पिच पर कुछ खास पारी नहीं खेल पाया। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी से लेकर विराट कोहली, रवींद्र जडेजा सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे।
ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्पिनर लाथन लियोन इंदौर की पिच पर कमाल का प्रदर्शन करते हुए नजर आए। उन्होंने दूसरी पारी में सबसे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को 12 रन के स्कोर पर स्ठॅ आउट किया। इसके बाद लियोन ने शुभमन गिल को महज 5 रन के स्कोर पर पवेलियन का रुख दिखाया। इसके अलावा लियोन ने रवींद्र जडेजा, केएस भरत, आर अश्विन, उमेश यादव ,चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद सिराज को आउट किया।

Leave a Comment