Wed, Feb 01, 2023
Breaking News
image
वाशिंगटन पोस्ट अखबार को बेचेगें /24 Jan 2023 11:14 AM/    16 views

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस फुटबॉल टीम खरीदना चाहते हैं

 
वॉशिगटन। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस  फुटबॉल टीम वाशिंगटन कमांडर्स को खरीदने के लिए अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट को बेच सकते हैं। इस मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले एक सूत्र के अनुसार, वाशिंगटन पोस्ट को बिक्री के लिए तैयार माना जा रहा है। एक दूसरे अखबार के खरीदार और विक्रेता ने अफवाहें सुनने का दावा किया कि अखबार की बिक्री हो सकती है। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बेजोस के एक प्रवक्ता ने कहा कि वाशिंगटन पोस्ट की बिक्री नहीं होगी।
 
बेजोस ने 2013 में खरीदा था वाशिंगटन पोस्ट
जेफ बेजोस ने 2013 में वाशिंगटन पोस्ट को 250 मिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीदा था। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक बेजोस फुटबॉल टीम वाशिंगटन कमांडर्स को इसके मालिक डैन स्नाइडर से खरीदने के लिए रास्ते तलाश रहे हैं। कमांडर्स ने 1983, 1988 और 1992 में लोम्बार्डी ट्रॉफी उठाते हुए तीन सुपर बाउल्स जीते हैं।
 
इस बात से नाराज हैं डैन स्नाइडर
रिपोर्टों के अनुसार, बेजोस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि वाशिंगटन कमांडर्स के मालिक डैन स्नाइडर वाशिंगटन पोस्ट में प्रकाशित की गई खबरों की सीरीज से अभी भी नाराज हैं। यौन उत्पीड़न से जुड़ी खबरों में स्नाइडर को जिम्मेदार बताया गया था।
 
बेजोस पर रहेगा ध्यान
इस बीच व्यापार और संस्कृति पर खेल के प्रभाव को कवर करने वाले ऑफिस स्पोर्ट्स ने बताया कि कमांडर्स की नीलामी के लिए स्नाइडर की नियुक्त बैंक ऑफ अमेरिका बेजोस पर ध्यान देगा, भले ही ऐसे संकेत हों कि स्नाइडर अमेजन के संस्थापक को अपनी टीम बेचना नहीं चाहते हैं। कमांडर्स ने पिछले सप्ताह संभावित खरीदारों से पहले दौर की बोलियों को स्वीकार कर लिया था, लेकिन बेजोस इसमें शामिल नहीं थे।
 
’अखबार का मालिक होना लक्ष्य नहीं’
गौरतलब है कि, बेजोस सार्वजनिक रूप से पहले ही कह चुके हैं कि एक अखबार का मालिक होना उनका लक्ष्य कभी नहीं था। वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने और ऑनलाइन विस्तार को बढ़ावा देने के लिए बेजोस ने 2013 में इसके पूर्व मालिक डोनाल्ड ग्राहम से अखबार को खरीदा था। इसके अलावा, बेजोस ने कई बार दावा किया है कि फुटबॉल उनका पसंदीदा खेल है, लेकिन सार्वजनिक रूप से ये दावा नहीं किया है कि वो अपने बिजनेस में राष्ट्रीय फुटबॉल लीग (एनएफएल) टीम को जोड़ना चाहते हैं या नहीं। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस, जो दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं।

Leave a Comment