Wed, Feb 01, 2023
Breaking News
image
दुबई टेनिस चौंपियनशिप में अगले माह आखिरी बार खेलती हुईं आएंगी नजर /07 Jan 2023 01:49 PM/    21 views

सानिया मिर्जा ने किया टेनिस से संन्यास का ऐलान

राहुल शर्मा
नई दिल्ली । भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने प्रोफेशनल टेनिस से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। वह आखिरी बार दुबई टेनिस चौंपियनशिप में अगले महीने खेलती हुई नजर आएंगी। मिर्जा का यह बयान क्रिकेटर शोएब मलिक से तलाक की खबरों के बीच आया है। वहीं यह स्टार खिलाड़ी पिछले कुछ समय से चोट से भी परेशान हैं। दुबई टेनिस चौम्पियनशिप का आगाज 19 फरवरी को होगा। पूर्व युगल नंबर-1 सानिया मिर्जा डब्ल्यूटीए-1000 इवेंट के रूप में आखिरी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। 36 साल की इस खिलाड़ी ने पिछले साल ही संन्यास का ऐलान करने की योजना बनाई थी मगर कोहनी की चोट के चलते उन्हें यूएस ओपन से बाहर होने पड़ा था जिस वजह से उनका पिछला साल जल्दी समाप्त हो गया था। तीन बार डबल्स और तीन बार मिक्स डबल्स के मुख्य खिताब जीतने वाली इस भारतीय खिलाड़ी ने इस महीने के ऑस्ट्रेलियन ओपन में कजाकिस्तान की अन्ना डेनिलिना के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए हस्ताक्षर किए हैं। सानिया काफी लंबे समय से दुबई में रह रही हैं और वह अमीरात में ही अपने फैंस के सामने प्रोफेशनल टेनिस को अलविदा कहेंगी। सानिया मिर्जा पिंडली की समस्या से जूझ रही हैं लेकिन उम्मीद कर रही हैं कि यह उन्हें मैच कोर्ट पर अलविदा कहने से नहीं रोक पाएगी।
कोहनी में चोट की वजह से हर चीज से हाथ खींचना पड़ारू सानिया
सानिया ने मीडिया को बताया कि मैं फाइनल के ठीक बाद रुकने वाली थी क्योंकि हम डब्ल्यूटीए फाइनल में जगह बनाने वाले थे लेकिन यूएस ओपन से ठीक पहले मेरी कोहनी में चोट लग गई थी इसलिए मुझे हर चीज से हाथ खींचना पड़ा। ईमानदारी से कहूं तो मैं जैसी हूं वैसे मैं अपनी शर्तों पर चीजें करना पसंद करता हूं। इसलिए मैं चोट से मजबूर नहीं होना चाहती थी। इसलिए मैं ट्रेनिंग ले रहा हूं। दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चौंपियनशिप के दौरान दुबई में एक बार कोशिश करने और रिटायर होने की योजना है। सानिया मिर्जा अर्जुन अवॉर्ड पद्मश्री अवॉर्ड राजीव गांधी खेलरत्न अवॉर्ड और पद्म भूषण अवॉर्ड से भी सम्मानित हैं।
पाक क्रिकेटर शोएब मलिक से तलाक की खबरों के बीच सानिया बड़ा ऐलान 
पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से तलाक की खबरों के बीच भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने टेनिस से संन्यास एक बड़ा ऐलान किया है जिसने उनके फैन्स को निराश भी किया है। 36 साल की सानिया मिर्जा डबल्स में वर्ल्ड नंबर-1 भी रह चुकी हैं। बता दें कि सानिया मिर्जा ने पांच महीने तक डेटिंग के बाद शोएब मलिक से 2010 में शादी की थी। इस कपल ने 30 अक्टूबर 2018 को बेटे इजहान मिर्जा मलिक का स्वागत किया। अब पाकिस्तानी मीडिया में सानिया और शोएब के तलाक की खबरें सामने आ रही हैं। यहां तक दावा किया गया है कि दोनों का आधिकारिक तौर पर तलाक हो चुका है।

Leave a Comment