Wed, Feb 01, 2023
Breaking News
image
कई धाराओं में केस दर्ज /07 Jan 2023 12:50 PM/    26 views

एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाला आरोपी बेंगलुरु से गिरफ्तार

सोनिया शर्मा 
नई दिल्ली । न्यूयार्क से दिल्ली आ रही एक फ्लाइट में सहयात्री के साथ कथित तौर पर पेशाब करने की घटना के आरोपी को पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस घटना के संबंध में दिल्ली पुलिस ने एयर इंडिया के कर्मचारियों को तलब किया है। न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक बुजुर्ग महिला सह-यात्री पर पेशाब करने के आरोपी एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी शंकर मिश्रा को आईजीआई थाने ले जाया जा रहा है। उसे आज एक अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। बता दें कि आरोपी शंकर मिश्रा से पूछताछ शुरू हो चुकी है। आरोपी शंकर मिश्रा के साथ दिल्ली पुलिस के अधिकारी यहां मौजूद हैं। साथ ही यहां एयर इंडिया के कर्मचारी भी पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में डीसीपी भी पहुंचेंगे। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया, मामले में आगे की जांच के लिए शंकर मिश्रा को दिल्ली लाया गया है। कई छापेमारी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 3 जनवरी को उसने अपना फोन बंद कर दिया था और उसकी आखिरी लोकेशन बेंगलुरू बताई गई थी।
पायलट और को-पायलट समेत एयर इंडिया के कर्मचारियों को शुक्रवार के लिए समन जारी किया गया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए। सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि अब उन्हें 7 जनवरी को सुबह 10.30 बजे पुलिस उपायुक्त (हवाईअड्डा) के कार्यालय में तलब किया गया है।
दो पायलट को दिल्ली पुलिस ने भेजा समन
इस बीच, जांचकर्ताओं ने जांच में शामिल होने और अपने बयान दर्ज करने के लिए दो पायलटों और चालक दल के सदस्यों को भी बुलाया है। वहीं, पुलिस ने बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की और आरोपी यात्री को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया।
आरोपी शंकर मिश्रा ने पिछले साल 26 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट के बिजनेस क्लास में कथित रूप से नशे की हालत में अपने सह-यात्री (एक वरिष्ठ नागरिक) पर पेशाब किया था। मिश्रा कैलिफ़ोर्निया में मुख्यालय वाली एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय वित्तीय सेवा कंपनी के इंडिया चौप्टर के उपाध्यक्ष हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि टीमों को मुंबई और बेंगलुरु भेजा गया है। अधिकारी ने कहा कि आरोपी का कार्यालय बेंगलुरु में स्थित है और प्रारंभिक जांच के दौरान पाया गया कि वह घर से काम कर रहा था, पुलिस उसे पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही थी ।

Leave a Comment