Loading...
Sun, Dec 04, 2022
Breaking News
image
सीधे खरीद सकते हैं मैगी /20 Oct 2022 02:03 PM/    39 views

नेस्ले इंडिया ने लांच किया ई-कॉमर्स प्लेटफार्म माय नेस्ले

राहुल शर्मा 
नई दिल्ली । मशहूर एफएमसीजी कंपनी नेस्घ्ले भी सीधे ग्राहकों तक अपने उत्पाद पहुंचाएगी। उपभोक्ताओं से सीधे जुड़ने के लिए कंपनी ने अपना ई-कॉमर्स प्लेटफार्म माय नेस्ले लांच कर दिया है। इससे ग्राहक मैगी और मंच जैसे अपने मशहूर उत्पाद सहित कंपनी के दूसरे उत्पाद खरीद पाएंगे। इस प्घ्लेटफार्म पर न केवल नेस्ले के प्रोडक्ट बल्कि ग्राहक फ्री में न्यूट्रिशन काउंसलिंग भी ले पाएंगे। अपने ई-कॉमर्स प्लेटफार्म के जरिए क्यूरेटेड प्रोडक्ट्स बंडल्स, पर्सनलाइज्ड गिफ्टिंग, सब्सक्रिप्शन और डिस्काउंट्स ऑफर करेगी। 
हिंदुस्तान यूनिलिवर, मैरिको, आईटीसी सहित कई एफएमसीजी कंपनियां पहले ही भारत में अपने ग्राहकों के लिए अपने डी2सी प्लेटफार्म लांच कर चुकी हैं। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से खरीदारी का लगातार बढ़ता रुझान भी अब बड़ी कंपनियों को अपने ई-कॉमर्स प्लेटफार्म शुरू करने पर मजबूर कर रहे हैं। 
शुरुआत में नेस्ले के प्लेटफार्म के जरिए प्रोडक्ट्स खरीदने की सुविधा दिल्ली-एनसीआर में मिलेगी। नेस्ले का इरादा धीरे-धीरे अपने ई-कॉमर्स प्लेटफार्म की सुविधा पूरे देश में उपलब्घ्ध कराने की है।  नेस्ले इंडिया के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर सुरेश नारायणन ने कहा है कि कंपनी अपने डी2सी प्लेटफार्म जरिए अपने उत्पादों को सीधे ग्राहकों के घरों तक पहुंचाएगी। 
गौरततलब है कि डाबर, मैरिको टाटा कंज्घ्यूमर जैसी कंपनियां अपने डी2सी प्लेटफार्म पहले ही लांच कर चुकी हैं। ये कंपनियां अपने डी2सी प्लेटफार्म को ध्यान में रख एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट्स लांच कर रही हैं। डाबर इंडिया ने इस वित्तीय साल में अपने डिजिटल नेटिव ब्रांड्स की बिक्री के लिए 100 करोड़ रुपये का टारगेट तय किया है। वहीं, बहुत सी स्टार्टअप कंपनियां अपने डी2सी चौनल के जरिए सीधे ग्राहकों तक पहुंच बना रही हैं। वे खास तौर से डी2सी चौनल को ध्यान में रख प्रोडक्ट्स भी लांच कर रही हैं। 
 

Leave a Comment