Loading...
Sun, Dec 04, 2022
Breaking News
image
टोयोटा इंडोनेशिया ने शेयर किया टीजर /27 Oct 2022 12:33 PM/    60 views

इनोवा हाइक्रॉस का हाइब्रिड मॉडल होगा लॉन्च

सोनिया शर्मा
 नई दिल्ली । ऑटोमोबाइल सेक्टर की कंपनी टोयोटा इनोवा एमपीवी के एक नए वेरिएंट इनोवा हाइक्रॉस  पर काम कर रही है। अपने सोशल मीडिया हैंडल पर टोयोटा इंडोनेशिया ने इनोवा हाइक्रॉस का टीजर शेयर किया है। यह वर्तमान इनोवा क्रिस्टा से ओरिजिनल डिजाइन से अलग दिखती है।  उम्मीद की जा रही है कि इनोवा हायक्रास अगले महीने ग्लोबली डेब्यू करेगी।टोयोटा पहले से ही भारतीय सड़कों पर इनोवा हाइक्रॉस के मॉडल की टेस्टिंग कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि इनोवा हाइक्रॉस को इनोवा क्रिस्टा के साथ बेचा जाएगा। हायक्रास मॉडल सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आ सकता है, जिसमें सबसे ज्यादा संभावना है कि एक मजबूत या माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम मिलेगा। 
फिलहाल, इनोवा क्रिस्टा को केवल पेट्रोल पावरट्रेन के साथ ही पेश किया जा रहा है। टोयोटा डीजल इंजन के लिए बुकिंग स्वीकार नहीं कर रही है। इनोवा हाइक्रॉस का फ्रंट टोयोटा कोरोला क्रॉस से मिलता-जुलता है, जिसे ग्लोबल बाजार में बेचा जाता है। एक अप-राइट हेक्सागोनल ग्रिल है। यह इनोवा हाइक्रॉस की रोड प्रेजेंस और अपील को बढ़ाने में मदद करता है। एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ स्लीक एलईडी हेडलैंप भी देखने को मिलती है। हालांकि, इमेज में एलईडी डीआरएल दिखाई नहीं दे रहे हैं। बोनट में मजबूत क्रीज हैं जो एमपीवी को एसयूवी जैसा लुक देते हैं। 
इसके अलावा, इनोवा हाइक्रॉस एक मोनोकॉक चेसिस पर बेस्ड होने की उम्मीद है, जिसका अर्थ है कि इसमें बेहतर राइडिंग और हैंडलिंग होनी चाहिए और बॉडी रोल भी कम होना चाहिए। इस बात की बहुत ज्यादा संभावना है कि इनोवा हाइक्रॉस एक फ्रंट-व्हील ड्राइव कार होगी। इसका मतलब कोई ट्रांसमिशन टनल नहीं है, जो रहने वालों के लिए अधिक फुट स्पेस में मदद करता है। फ्रंट-व्हील ड्राइव वाहन बेहतर माइलेज देते हैं। 
 
 

 

Leave a Comment