Wed, Feb 01, 2023
Breaking News
image
सीबीआई ने हत्या का मामला /12 Jan 2023 01:19 PM/    16 views

आम्रपाली ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर खिलाफ मामला दर्ज किया

सोनिया शर्मा
नई दिल्ली ।  सीबीआई ने आम्रपाली ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल शर्मा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने शर्मा के अलावा 6 अन्य लोगों पर भी मामला दर्ज किया है।  अनिल शर्मा उन छह लोगों में शामिल हैं जिन पर सात साल पहले बिहार में एक व्यक्ति की हत्या का आरोप है। बिहार के लखीसराय में बालिका विद्यापीठ के तत्कालीन सचिव डॉ। शरद चंद्र की अगस्त 2014 में परिसर में उनके घर पर उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जब वे अखबार पढ़ रहे थे। केंद्रीय जांच ब्यूरो  ने पटना हाईकोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच का जिम्मा संभाला था।
सीबीआई ने कहा कि इस हत्या का मकसद शैक्षणिक संस्थान से संबंधित भूमि और संपत्ति पर कब्जा करना था। जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है आम्रपाली ग्रुप के एमडी अनिल शर्मा ने राजेंद्र प्रसाद सिंघानिया डॉ। प्रवीण कुमार सिन्हा श्याम सुंदर प्रसाद और शंभु शरण सिंह की मदद से बालिका विद्यापीठ का ट्रस्ट हड़प लिया था। 
सीबीआई ने कहा कि सचिव को पहले भी निशाना बनाया गया था क्योंकि उसने स्कूल चलाने के तरीके पर सवाल उठाए थे। उन्हें पहले भी धमकाया गया और हमला किया गया था। एजेंसी ने कहा कि उनके घर को क्षतिग्रस्त कर दिया गया और उन्हें गोली मार दी गई।
 

Leave a Comment