Loading...
Sun, Dec 04, 2022
Breaking News
image
टी20 विश्वकप रोमांचक मुकाबला /03 Nov 2022 02:36 PM/    39 views

भारतीय टीम ने वर्षा बाधित रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को पांच रनों से हराया

एडिलेड । भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप सुपर-12  के वर्षा बाधित रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को डकवर्थ लुइस नियम के तहत पांच रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के सेमीफाइनल  में पहुंचने की उम्मीदें और मजबूत हो गयी हैं। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लोकेश राहुल के 50 और विराट कोहली के 64 रनों की सहायता से 6 विकेट पर 184 रन बनाये। इस प्रकार बांग्लादेश को जीत के लिए 185 रनों का लक्ष्य मिला। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने अच्छी शुरुआत की पर बीच में बारिश होने से उसे जीत के लिए संशोधित लक्ष्य के तौर पर  16 ओवरों में 151 रनों को बनाने की चुनौती मिली जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 6 विकेट पर 145 रन ही बना सकी। इस प्रकार भारतीय टीम ने यह मैच पांच रन से जीत लिया। इस मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी रही। लिटन दास ने तेजी से खेलते हुए 60 रन बनाये पर उनके रन आउट होते ही पारी बिखरने लगी। लिटन के आउट होने के बाद मोहम्मद शमी ने नजमुल हुसैन शान्तो को पेवेलियन भेज दिया। नजमुल ने  21 रन बनाए। 
बीच में आयी बारिश से हालात बदल गये। बारिश के बाद मैच फिर शुरु हुआ तो अर्शदीप ने अफिफ हुसैन को 3 रन के स्कोर पर पेवेलियन भेज दिया। इसके बाद अर्शदीप ने इसी ओवर में शाकिब अल हसल को आउट कर बड़ी सफलता हासिल की। शाकिब 13 रन ही बना पाये। हार्दिक पांड्या ने 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर यासिर अली को 1  रन पर ही आउट कर दिया। इसके बाद हार्दिक ने इसी ओवर में  मोसादेक हुसैन को 6 रनों पर ही आउट कर दिया। नुरुल हसन 25 और तस्कीन अहमद 12 ने एक बार फिर साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया पर वह सफल नहीं हो पाये। टीम को करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। 
वहीं इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीत भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर ही पेवेलियन लौट गये। रोहित ने 8 गेंदों में मात्र 2 रन ही बनाए। इसके बाद राहुल ने दूसरे विकेट के लिए विराट के साथ 67 रन बनाकर पारी संभाली। 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर राहुल ने अपना विकेट खो दिया हालांकि इससे पहले उन्होंने 32 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। राहुल शाकिब की गेंद पर मुस्तफिजुर के हाथों कैच आउट हुए। सूर्यकुमार यादव ने तेजी से खेलते हुए 15 गेंदों पर 30 रन की आक्रामक पारी खेली। हार्दिक पांड्या 6 गेंदों पर 5 रन ही बना पाये। दिनेश कार्तिक इस बार भी नाकाम रहे। कार्तिक 17वें ओवर की अंतिम गेंद पर 7 रन बनाकर रन आउट हुए। अक्षर पटेल भी केवल 7 रन बनाकर पेवेलियन लौट गये। विराट 44 गेंदों पर 64 और अश्विन 6 गेंदों पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरी ओर बांग्लादेश के गेंदबाज हसन महमूद ने तीन विकेट लिए।

Leave a Comment