Mon, Jan 30, 2023
Breaking News
image
कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन /15 Dec 2022 02:05 PM/    36 views

जीएसटी सर्वे के विरोध में सड़कों पर उतरे व्यापारी

पीलीभीत। जीएसटी को लेकर पिछले कई दिनों से वाणिज्य कर विभाग की टीमें जिले में व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर जाकर सर्वे कर रहीं हैं, इससे व्यापारियों में आक्रोश है। उनका कहना है कि टीम में शामिल अधिकारी व्यापारियों को परेशान कर रहे हैं। इसी के विरोध में सोमवार को शहर के तीन प्रमुख व्यापार मंडलों से जुड़े व्यापारियों ने बैठकें की, जुलूस निकाला, प्रदर्शन करने के बाद अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। व्यापारियों ने बताया कि वाणिज्य कर विभाग के टीमों को लेकर बाजार में असमंजस की स्थिति है। अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं हैं, इससे व्यापारी परेशान हो रहा है। पूरे जिले में काफी संख्या में व्यापारी खौफ के कारण दुकानें बंद किए हुए हैं। इससे कारोबार प्रभावित हो रहा है।
भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल, नगर संरक्षक नीरज अग्रवाल के नेतृत्व में जिले के व्यापारी कचहरी से जीएसटी कार्यालय पहुंचे। यहां पर सर्वे के विरोध में डिप्टी कमिश्नर जीएसटी को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले जिलाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने जिलेभर से आए व्यापारियों के साथ बैठक कर कहा कि उनका एकमात्र ऐसा राष्ट्रीय संगठन है जो केवल व्यापारी हितों के लिए समर्पित है। व्यापारियों का उत्पीड़न किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
इसी क्रम में उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल की एक आपात बैठक हुई। इसमें व्यापारियों का उत्पीड़न करने पर वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों का विरोध करने का निर्णय किया गया। बैठक का संचालन युवा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष कपिल अग्रवाल किया।
जिलाध्यक्ष एमए जिलानी ने कहा कि जीएसटी के कानून के तहत 40 लाख से कम टर्नओवर वाले व्यापारियों के लिए पंजीकरण की आवश्यकता ही नहीं है। बावजूद इसके व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है। जिला चेयरमैन अनिल महेंद्रू ने कहा कि कानूनी तरीके से कार्य कर रहे किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न व्यापार मंडल सहन नहीं करेगा। बैठक के बाद सैकड़ों व्यापारी टनकपुर हाईवे से कलक्ट्रेट स्थित जीएसटी कार्यालय पहुंचे। वहां डिप्टी कमिश्नर और असिस्टेंट कमिश्नर का घेराव कर सर्वे का विरोध जताया। इस दौरान जिला संरक्षक प्रकाशवीर सिंह, युवा जिला महामंत्री हर्षित अग्निहोत्री, युवा जिला उपाध्यक्ष नदीम अंसारी, अमरिया अध्यक्ष असगर अली, मदन लाल, इमरान कादरी, हिमांशु गुप्ता, पूरनपुर अध्यक्ष विवेक खंडेलवाल, रवि जायसवाल, बरखेड़ा अध्यक्ष अशोक गुप्ता, जोशी कॉलोनी अध्यक्ष जगबंधु हलधर, पौटा अध्यक्ष शकील अंसारी, बिलसंडा अध्यक्ष डीके गुप्ता, महामंत्री विकेश जायसवाल, बीसलपुर अध्यक्ष राकेश मित्तल आदि व्यापारी मौजूद रहे। इधर, जीएसटी सर्वे के विरोध में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष अनूप अग्रवाल और जिला महामंत्री शैली अग्रवाल के नेतत्व में युवा जिला अध्यक्ष शैली शर्मा, युवा नगर अध्यक्ष ऋषभ सिंह, युवा नगर महामंत्री गुरनाम सिंह ने डीएम को ज्ञापन दिया। डीएम कक्ष में एडीएम ने ज्ञापन लिया। इस दौरान डीएम ने बताया कि ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा। किसी भी व्यापारी को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।

Leave a Comment