Wed, Feb 01, 2023
Breaking News
image
अब तक 16 लोगों की मौत /15 Jan 2023 01:02 PM/    21 views

नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त

 सोनिया शर्मा
काठमांडू, ।   नेपाल के पोखरा में रविवार सुबह एक यात्री विमान दुर्घटनागस्त हो गया है। 72 सीटों वाले इस विमान से 16 शव बरामद हुए हैं। सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि नेपाल में 30 सालों से अधिक समय के बाद इतना भीषण हादसा हुआ है। कृष्णा भंडारी ने समाचार एजेंसी रायटर को बताया कि बचाव दल मौके पर मौजूद है और भी शव मिलने की उम्मीद है। नेपाल के पोखरा में यात्री विमान दुर्घटनागस्त हो गया है। यह विमान 72 सीटों वाला बताया जा रहा है। बता दें कि इस विमान हादसे में अब तक 16 लोगों की मौत की खबर है। वहीं मौके पर बचाव कर्मी भी मौजूद हैं।
 
विमान ने रविवार सुबह भरी थी उड़ान
येती एयरलाइंस के एटीआर 72 विमान ने रविवार सुबह काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन विमान कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के बाद बचाव कार्य जारी है। इसी कारण से एयरपोर्ट को फिलहाल बंद कर दिया गया। हादसे के वक्त येती एयरलाइंस के इस प्लेन में 68 यात्री और चार क्रू सदस्य सवार थे।
 
विमान से धुआं उठता हुआ दे रहा दिखाई
काठमांडू पोस्ट को येति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि येति (ल्मजप) एयरलाइंस के विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। घटना से जुड़े कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें जलते हुए विमान से धुआं उठता हुआ दिखाई दे रहा है।
 
नेपाल सरकार ने बुलाई आपात बैठक
बता दें कि ये प्लेन पुराने एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच क्रैश हुआ है। इस बीच पोखरा हवाई अड्डे पर यात्री विमान दुर्घटना के बाद नेपाल सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है।

Leave a Comment