Loading...
Sun, Dec 04, 2022
Breaking News
image
बोर्ड ने कहा कि उनके खिलाफ जांच चल रही है /16 Sep 2022 06:46 AM/    45 views

फिक्सिंग के संदेह में पाक के दो क्रिकेटर

 
लाहौर (ईएमएस)। पाकिस्तान क्रिकेट में फिक्सिंग का खतरा मंडरा रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के मामले में स्पिनर आसिफ अफरीदी के खेलने पर रोक लगायी है। अब उसके दो और क्रिकेटर भी संदेह के घेरे में हैं। हालांकि ये दोनों खिलाड़ी कौन हैं अभी तक यह नहीं पता चला है। अगर ये दोषी पाये गये तो बोर्ड इनपर भी प्रतिबंध लगायेगा। पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के कुछ अधिकारियों को इस मामले की गहन जांच के लिए मुजफराबाद भेजा गया है। 
अफरीदी बाएं हाथ के स्पिनर हैं। उन्होंने हाल ही में नेशनल टी20 कप में भाग लिया था। पीसीबी ने अपने एक अन्य बयान में लिखा, ‘आसिफ को आज पीसीबी के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.4 के तहत दो नियमें के उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया गया है। उन्हें आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन की राहत दी गई है।’ बोर्ड ने कहा कि उनके खिलाफ जांच चल रही है, इसलिए पीसीबी परिणाम आने तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करेगा। आसिफ को इस साल पाकिस्तान दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम में शामिल किया गया था पर उन्हें उतरने का अवसर नहीं मिला। 
आसिफ 13 साल से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहा है। इस अनुभवी स्पिनर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 35 मुकाबले खेलते हुए 59 पारियों में 25.37 की औसत से 118 विकेट लिए। वहीं बल्लेबाजी करते हुए 62 पारियों में 23.69 की औसत से 1303 रन बनाये हैं।
 

Leave a Comment