Wed, Feb 01, 2023
Breaking News
image
रोहित और शुभमन ने की है पारी की शुरुआत /10 Jan 2023 01:44 PM/    20 views

भारत की बल्लेबाजी शुरू

सुनील शर्मा
रोहित के नेतृत्व में उतरेगी टीम इंडिया
शुभमन गिल और रोहित शर्मा करेंगे ओपनिंग
नई दिल्ली,  भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी के बारसापार क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां श्रीलंका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैच की सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस सीरीज में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी की वापसी हुई है। 
हार्दिक के नेतृत्व में टी20 सीरीज जीत चुकी टीम इंडिया की नजर अब वनडे सीरीज पर होगी, जिसे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी के पहले कदम के तौर पर देखा जा रहा है।  इस सीरीज की खास बात यह है कि भारतीय टीम की टॉप थ्री की वापसी हुई है। रोहित बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद बतौर कप्तान वापसी कर रहे हैं तो विराट कोहली और केएल राहुल के प्रदर्शन पर भी सबकी नजर होगी।
 
हेड टू हेड में भारत का पलड़ा भारी
हेड टू हेट की बात करें तो भारत का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आता है। अब तक खेले गए कुल 162 मैचों में 93 में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है तो केवल 57 मैच में श्रीलंका को जीत मिली है। 11 वनडे मैच बिना किसी परिणाम के खत्म हुआ है।
 
भारत की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल
 
श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन
पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वानिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेलालेज, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका।

Leave a Comment